कौमी पत्रिका

नई दिल्ली: 12th Board Exams: सीबीएसई 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है. छात्रों से लेकर अभिभावक और शिक्षक सभी बोर्ड परीक्षाओं पर अंतिम फैसले का इंतजार कर रहे हैं. वहीं, इसी बीच GOI के सूत्रों से बोर्ड परीक्षाओं के संबंध में अहम जानकारी मिली है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम 12वीं की बोर्ड परीक्षा को लेकर अहम बैठक की अध्यक्षता करेंगे. सभी राज्यों और अन्य हितधारकों के साथ व्यापक चर्चा के बाद उन्हें सभी संभावित विकल्पों के बारे में जानकारी दी जाएगी.

वहीं, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) और काउंसिल फॉर इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) द्वारा आयोजित कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की मांग वाली याचिका पर बीते दिन सुनवाई होनी थी, लेकिन परीक्षाओं पर सुनवाई को 3 जून तक टाल दिया गया. इस दौरान केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि उन्हें गुरुवार तक का समय दिया जाए और तभी सरकार अंतिम निर्णय बताएगी.

सुनवाई  के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि आप जो भी निर्णय लेना चाहते हैं ले सकते हैं. लेकिन याचिकाकर्ता ने उम्मीद जताई है कि पिछले साल अपनाई गई नीति इस साल भी अपनाई जा सकती है. SC ने कहा था कि अगर सरकार पिछले साल के अपने फैसले से हट रही है तो ठोस कारण बताना होगा.

Related posts

मेदांता अस्पताल ने जारी किया आजम खान का हेल्थ बुलेटिन

फिल्मों में आने से पहले कुली और बस कंडक्टर की नौकरी करते थे रजनीकांत

पंजाब में खत्म नहीं हो रहीं कांग्रेस की समस्याएं

Leave a Comment